Saturday 17 February 2018

जब चिट पकड़ी गई।

जब चिट पकड़ी गई !

बोर्ड एक्ज़ाम की फ्लाइंग स्क्वाड की ड्यूटी में लड़कियों की अच्छे से अध्यापिका द्वारा तलाशी ली जा रही थी।लाइन में खड़ी एक लड़की ने तलाशी के बाद जाने वाली अन्य लड़की को एक चिट चुपके से स्मगल कर दी।अध्यापिका की चील सीसी टीवी नज़र में पूरा वाक़या क़ैद हो गया। झपट कर स्मगलिंग का माल बरामद किया गया।

चिट पढ़ने पर ज्ञात हुआ सामाजिक विज्ञान के पेपर में सामाजिक होने के चक्कर में ये किसी लड़के को लिखा गया भावों के भरपूर मसालों से युक्त एक प्रेम पत्र था। अध्यापिका का खून खौल गया। पेपर में चिट बना कर लाती तो लगता कि फ़ेल होने का डर है ।पर चलो पढ़ने में दिमाग तो है। यहां तो प्रेम शास्त्र का अध्याय पढ़ा जा रहा था।

ये सिद्ध करने के लिये कि 600 बच्चों की तलाशी के दौरान थोड़े से और मानव सीसी टीवी वहां तैनात किये जायें।अन्यथा सघन तलाशी के बावजूद ऐसे चिट चैट घोटाले की कोई गारंटी नही है, अध्यापिका ने चिट प्रिंसिपल को सौंप दी।

प्रिंसिपल ने चश्मा लगा कर पूरे ध्यान के साथ चिट का अध्ययन किया।फिर मुस्कुरा के बोले - "चलिये ठीक है, कुछ तो श्रृंगार रस साहित्य लिखना ही सीख रही है।"

Teachers will be teachers ! 😂

Twinkle Tomar

No comments:

Post a Comment

द्वार

1. नौ द्वारों के मध्य  प्रतीक्षारत एक पंछी किस द्वार से आगमन किस द्वार से निर्गमन नहीं पता 2. कहते हैं संयोग एक बार ठक-ठक करता है फिर मुड़ कर...